Latest News
You are here: Home / News / सूरजॉय संभालेंगे बंगाल में लेफ्ट की कमान

सूरजॉय संभालेंगे बंगाल में लेफ्ट की कमान

Surjya Kanta Mishra कोलकाता, बंगाल में सीपीएम के महासचिव सुरजॉय कांत मिश्रा पर आगामी विधानसभा में पार्टी का चेहरा बनने का दबाव बढ़ता जा रहा है। रविवार को सीपीएम की बैठक के दौरान चुनाव में पार्टी का चेहरा बनने से हिचकिचा रहे मिश्रा को आखिरकार पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के दबाव के आगे हार माननी पड़ी। मिश्रा ने साफ किया कि अगर वह चुनाव लड़ेंगे, तो केवल पश्चिमी मिदनापुर के नारायण गढ़ से ही खड़े होंगे। सोमवार को प्रदेश समिति की अहम बैठक होनी है। इसमें उम्मीदवारों की पहली सूची पर विमर्श होना है।

अगर मिश्रा आगामी विधानसभा चुनाव में वामदल का चेहरा बनते हैं, तो यह परंपरा से अलग होगा। इससे पूर्व राज्य में पार्टी के सचिव प्रमोद दासगुप्ता, सारो मुखर्जी, अनिल विस्वास और बिमान बोस ने कभी चुनाव में भाग नहीं लिया। बताया जा रहा है कि पार्टी के कुछ पुराने नेता हालांकि इस फैसले को लेकर खुश नहीं थे, लेकिन उन्हें सीताराम येचूरी का उदाहरण दिया गया। येचूरी पार्टी और संसदीय जिम्मा संभालते हैं। वह राज्यसभा सांसद भी हैं। मिश्रा ने भी पिछले साल पार्टी की जिम्मेदारी उठाने के अलावा नेता विपक्ष का जिम्मा भी संभाला था।

मिश्रा की नारायणगढ़ से चुनाव लड़ने की इच्छा के पीछे भी मजबूत कारण हैं। वे 1991 से 5 बार इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।
Scroll To Top

Hit Counter provided by laptop reviews