Latest News
You are here: Home / News / JDU के चार बागी विधायकों की याचिका पर HC का फैसला सुरक्षित

JDU के चार बागी विधायकों की याचिका पर HC का फैसला सुरक्षित

पटना-बिहार
3 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए जदयू के चार बागी विधायकों की दायर याचिका पर पटना हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रखा है.

Patna High Courtअजीत कुमार सहित चार विधायकों की दायर याचिका पर न्यामूर्ति राकेश कुमार ने सुनवाई की. गौरतलब है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण विधानसभा स्पीकर ने जेडीयू की पूनम देवी, अजीत कुमार, सुरेश चंचल और राजू सिंह की विधायकी रद्द कर दी थी.

इस आदेश को पटना हाईकोर्ट में चुनौती दी गई. इससे पहले ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू सहित चार विधायकों की सदस्यता स्पीकर ने इसी आधार पर रद्द कर दिया था. इस आदेश को पटना हाईकोर्ट में चुनौती दी गई.

सिंगल बेंच ने मामले पर सुनवाई कर स्पीकर के फैसले को रद्द करते हुए इन्हें विधायक बनाए रखने का निर्देश दिया. इस आदेश के विरुद्ध विधानसभा ने अपील दायर की, जिसे कोर्ट ने स्वीकारते हुए सिंगल बेंच के फैसले को पलट दिया.

इसके बाद इन विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की, जहां कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाते हुए उन्हें विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए अंतरिम आदेश पारित किया. इसी आधार पर पूनम देवी और अन्य विधायकों ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर कर विधानसभा के सत्र में भाग लेने की अनुमति मांगी है. कोर्ट इसपर शुकवार को आदेश पारित करेगा.

Scroll To Top
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com

Hit Counter provided by laptop reviews