Latest News
You are here: Home / News / नहीं लड़ेंगे चुनाव नीतीश कुमार

नहीं लड़ेंगे चुनाव नीतीश कुमार

 नहीं लड़ेंगे चुनाव नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को विधानसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान करके सभी को चौंका दिया. नीतीश ने कहा कि वो सितंबर-अक्टूबर में होने वाले चुनाव में प्रचार पर फोकस करेंगे.nitish-kumar-12

प्रचार में पूरी ताकत झोकेंगे नीतीश 
नीतीश ने कहा, ‘मैं विधानसभा चुनाव नहीं लडूंगा और अपना वक्त प्रचार में लगाऊंगा. मैं चुनावी प्रचार अभ‍ियान का नेतृत्व करूंगा.’ नीतीश को जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और एनसीपी गठनबंधन ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोष‍ित किया हुआ है.

मोदी के नाम पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी 
बिहार चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और बीजेपी में सीधा मुकाबला होगा. जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस गठबंधन नीतीश के नाम का ऐलान मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर कर चुका है, लेकिन बीजेपी ने अपने सीएम उम्मीदवार का नाम अब तक घोष‍ित नहीं किया है. बीजेपी ने तय किया है कि वो बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही चुनाव लड़ेगी.

राबड़ी भी नहीं लड़ेंगी चुनाव 
पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी भी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. राबड़ी ने कहा, ‘मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी. मेरे दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव चुनाव लड़ेंगे.’ राबड़ी देवी के नाम बिहार की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड दर्ज है. वे 1997 से 2005 तक राज्य की मुख्यमंत्री रही थीं.

Scroll To Top
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com

Hit Counter provided by laptop reviews