Latest News
You are here: Home / News / राजस्थान में इस बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सरकार – राहुल गान्धी

राजस्थान में इस बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सरकार – राहुल गान्धी

लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आखिरकार राजस्थान में सत्ता वापसी के लिए चुनाव अभियान की रणभेरी बजा दी. राजधानी जयपुर में शनिवार को 13 किमी के लंबे रोड शो के बाद राहुल ने रामलीला मैदान में आयोजित कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन में कहा कि उन्होंने राजस्थान की जनता और युवाओं का मूड देख लिया है.

राजस्थान में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को प्रचार का बिगुल फूंक दिया. जिसके तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एयरपोर्ट पर जबर्दस्त स्वागत सत्कार के बाद रोड शो शुरू किया और फिर रामलीला मैदान पहुंचे. रामलीला मैदान में राहुल गांधी ने राज्यभर से आए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकताओं को संबोधित किया.

राहुला गांधी ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और भाजपा सीधा हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि 56 इंच की छाती के सामने संसद में रफेल की बात उठती है, भ्रष्टाचार पर सवाल पूछे जाते हैं तो डेढ़ घंटे के भाषण में एक मिनट के लिये भी उन्होने जवाब नहीं दिया.

राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए की सरकार ने 126 हवाई जहाज के लिये डसॉल्ट कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था, सरकारी कंपनी एचएएल को ठेका दिया गया था. ये 70 साल से हवाई जहाज बना रही है.

मोदी जी सीधे फ्रांस गए उनके साथ अनिल अंबानी थे. अनिल अंबानी जी पर 45,000 करोड़ रुपये का कर्जा है. उन्होंने अपनी जिंदगी में एक हवाई जहाज नहीं बनाया है, सिर्फ एक योग्यता है कि वो मोदी जी के मित्र हैं.

यूपीए कॉन्ट्रैक्ट में साफ लिखा था कि हवाई जहाज हिंदुस्तान में बनेगा और उसको बनाने के लिये यहां के युवाओं को नौकरी मिलेगी, नरेन्द्र मोदी जी ने आपसे आपका भविष्य छीना है. अब वो हवाई जहाज हिंदुस्तान में नहीं सीधे फ्रांस में बनेगा और पूरा का पूरा फायदा नरेन्द्र मोदी जी के मित्र अनिल अंबानी जी को मिलेगा.

प्रधानमंत्री जी ने रफेल में भ्रष्टाचार किया है और चोरी की है. ये आने वाले समय में पूरे हिंदुस्तान को दिख जायेगा. हिंदुस्तान की सरकार ने 45,000 करोड़ रुपये के कर्ज वाले बिजनेसमैन को ठेका क्यों दिया?

राहुल गांधी ने कहा कि जवान इस देश के लिये लड़ते हैं, मरते हैं. युवा हिंदुस्तान की रक्षा के लिये सेना में जाना चाहता है. हिंदुस्तान के लाखों युवा एचएएल में काम करने का सपना देखते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि जैसे लोकसभा में रफेल के भाषण के बाद एक शब्द नहीं निकल पाया वैसे ही किसान कर्ज माफी पर उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकला. अगर करोड़पति है तो नॉन परफार्मिंग एसेट और अगर छोटा किसान है तो डिफॉल्टर! क्यों? ये फर्क क्यों है.

राहुल ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे कहती हैं कि लाखों युवाओं को मैंने रोजगार दिया लेकिन सच्चाई राजस्थान के युवाओं को मालूम है. वायदा 24 घंटे बिजली का किया था लेकिन केवल 5 घंटे बिजली मिलती है. राजस्थान में हर रोज किसान आत्महत्या करता है. पूरे हिंदुस्तान में किसान एक के बाद एक किसान आत्महत्या कर रहा है.

राहुल गांधी ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर भी वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा वसुंधरा राजे ने लोगों को निराश किया, जनता त्रस्त है. राजस्थान में महिला बिना डरे घर से बाहर नहीं निकल सकती. उन्होंने कार्यकर्ताओं की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि चुनाव के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की सरकार बनेगी. उसमें कार्यकर्ता की सुनवाई होगी. राहुल ने साफ किया कि इस बार एक भी पैराशूट वाले उम्मीदवार को टिकट नहीं मिलेगा. कार्यकर्ता को तरजीह दी जाएगी.

राहुल गांधी ने कहा कि आपने कभी मोदी जी को किसान से गले मिलते हुए देखा है. नहीं ये कभी हो नहीं सकता. मोदी जी ने कहा था बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ. लेकिन ये नहीं बताया कि किससे बचाओ.

उत्तर प्रदेश में महिला का बलात्कार होता है और पूरी बीजेपी अपने एमएलए को बचाने में लगी रहती है और प्रधानमंत्री के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है.

राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि 8 नवंबर को मोदी जी टीवी पर आये और कहा भाईयों और बहनों 500 और 1000 रुपये का नोट मुझे अच्छा नहीं लगा, अब मैं इसको रद्दी कर रहा हूं छोटे व्यापारियों के पैर पर नोटबंदी की पहली कुल्हाड़ी मारी.

इसके अलाव उन्होंने कहा कि मोदी जी फिर भी खुश नहीं हुए और कहा कि चलो अभी गब्बर सिंह टैक्स लाते हैं, जो नोटबंदी से बच गए उनको गब्बर सिंह टैक्स से मार दिया.

उन्होंने कहा कि जैसे ही कांग्रेस पार्टी 2019 में चुनाव जीतेगी हम ये 5 अलग-अलग स्तर वाले गब्बर सिंह टैक्स को बदलकर एक जीएसटी देंगे. हम डीजल और पेट्रोल को भी जीएसटी में डाल देंगे जिससे महंगाई कम होगी।

उन्होने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में केवल कार्यकर्ताओं को ही टिकट मिलेगा, पैराशूटर को नहीं. अगर किसी पैराशूटर को टिकट मिल भी जाए तो मुझे बता देना मैं उसकी रस्सी काट दूंगा और वह 20 हजार फीट की ऊंचाई से नीचे गिरेगा.

राहुल ने कहा कि इस बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सरकार ही बनेगी और युवाओं के दम पर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘मंदिर दर्शन’ की अपनी परंपरा को कायम रखा. जनसमूह को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी ने शनिवार को जयपुर के आराध्य गोविन्द देव जी के मन्दिर में माथा टेका और पूजा-अर्चना की.

Scroll To Top
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com

Hit Counter provided by laptop reviews