Latest News
You are here: Home / News / भाजपा ऑफिस में तोड़फोड़, सैकड़ों की संख्‍या में इस्‍तीफा

भाजपा ऑफिस में तोड़फोड़, सैकड़ों की संख्‍या में इस्‍तीफा

जयपुर। राजस्‍थान भाजपा में इन दिनों बागी नेताओं की बाढ़ सी आ गई है। कल तक नरेंद्र मोदी और वसुंधरा राजे सिंधिया के लिए जान देने की बात करने वाले भाजपाई अब इन्‍हीं दोनों नेताओं के खिलाफ सड़क पर उतर गए हैं। इतना ही नहीं, वसुंधरा के गढ़ झालावाड़ में भी बगावत के सुर सुनाई देने लगे हैं। जयपुर में तो चार सौ से अधिक पार्टी पदाधिकारियों ने भाजपा नेता अशोक लाहोटी के पक्ष में इस्‍तीफा दे दिया।

भाजपा के 176 उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही राजधानी से लेकर जिलों तक में विरोध शुरू हो गया है। टिकट कटने से नाराज तीन विधायकों ने बगावत कर दी है। कठूमर से टिकट कटने के अगले ही दिन भाजपा विधायक बाबूलाल बैरवा राजपा में शामिल हो गए और राजपा ने यहां से उन्हें टिकट दे दिया। खानपुर से अनिल जैन और बसेड़ी से सुखराम कोली ने बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लडऩे का एलान कर दिया।

भाजपा ने 9 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा था उनमें से दो ने खुलेतौर पर बगावत कर दी है जबकि चार विधायक राजपा के संपर्क में हैं। राजधानी जयपुर की तीन सीटों पर टिकटों का विरोध हो रहा है। बुधवार को झोटवाड़ा, आमेर और सिविल लाइंस के उम्मीदवारों के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय पर जमकर हंगामा किया।

सिविल लाइंस क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने से नाराज अशोक लाहोटी भी समर्थकों के साथ प्रदेश कार्यालय पहुंचे। प्रदर्शन के दौरान वे रोने लगे। साथ में समर्थकों के आंसू भी बह निकले।

शेखावाटी की सात सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ बगावत शुरू हो गई है। सुजानगढ़ में पूर्व विधायक रामेश्वर भाटी ने निर्दलीय पर्चा भर दिया तो खेतड़ी से भाजपा उम्मीदवार दाताराम गुर्जर के भाई धर्मपाल गुर्जर ने बगावत कर निर्दलीय लडऩे की घोषणा की है। सीकर में पूर्व विधायक राजकुमारी शर्मा ने सभा की तो फतेहपुर में सुभाष महरिया के भाई नंदकिशोर महरिया बगावत पर उतर आए हैं। झुंझुनूं में सुमित्रा सिंह का खेमा भी नाराज है तो नीमकाथाना में भी बगावत शुरू हो गई है।

करौली सीट पर रोहिणी कुमारी को फिर से टिकट देने के खिलाफ भाजपा कार्यसमिति सदस्य डॉ. सी के शर्मा ने इस्तीफा दे दिया। टोडाभीम में टिकट कटने से मौजूदा विधायक रमेश मीणा ने नाराजगी जाहिर करते हुए दो दिन में अगली रणनीति का खुलासा करने की बात कही है, मीणा बगावत कर सकते हैं। सपोटरा से ऋषिकेश मीणा को टिकट देने के विरोध में स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष को शिकायत भेजी है, करणपुर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने उम्मीदवार बदलने की मांग की है। टोडाभीम में पूर्व विधायक बत्ती लाल मीणा ने टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर निर्दलीय पर्चा भर दिया है।

निवाई में हीरालाल रैगर को टिकट देने के विरोध में भाजपा के एक धड़े ने सुकतपुरा गांव में एक बड़ी बैठक की। इस बैठक में नाराज भाजपाइयों ने रैगर का विरोध करने का फैसला किया।

गंगापुर से भाजपा टिकट के दावेदार एस.एन. शर्मा ने भाजपा से बगावत करके निर्दलीय लडऩे की घोषणा की है। शर्मा ने कहा, वसुंधरा राजे ने आगे से बुलाकर चुनाव लडऩे का न्यौता दिया और सरकारी नौकरी छुड़वाई, अब धोखाधड़ी करके टिकट काट दिया। वसुंधरा ने नौकरी से इस्तीफा दिलवाकर सड़क पर ला दिया है।

मेवाड़ और बागड़ में भी विरोध शुरू हो गया है। बेगू में पूर्व विधायक चुन्नीलाल धाकड़ बगावत पर उतारू हैं। भीम में मौजूदा विधायक को टिकट देने के खिलाफ भाजपा के भीम मंडल के पदाधिकारियों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। बांसवाड़ा सीट पर भाजपा का एक धड़ा विरोध में आ गया है, विरोधी धड़ा लगातार बैठकें कर रहा है। गढ़ी में जीत मल खांट के विरोध में पार्टी पदाधिकारियों ने इस्तीफे दिए हैं। डूंगरपुर के आसपुर से नाराज पूर्व विधायक भीमराज मीणा ने बगावत करके निर्दलीय लडऩे की घोषणा कर दी है। डूंगरपुर सीट पर भी विरोध शुरू हो गया है। बाड़मेर में मृदुरेखा चौधरी ने बगावत कर निर्दलीय लडऩे की घोषणा की है। बायतू में नाराज कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफे दिए हैं।

बयाना, कामां, भरतपुर शहर की सीटों पर भी बगावत शुरू हो गई है। बयाना में भाजयुमो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि बंसल के समर्थकों ने जुलूस निकालकर वसुंधरा राजे व दिगंबर सिंह का पुतला फूंका, यहां से बंसल की पत्नी दावेदार थी। भरतपुर शहर में टिकट नहीं मिलने से नाराज प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गिरधारी तिवारी ने इस्तीफा दे दिया। कामां में मदनमोहन सिंहल जगत सिंह के टिकट के विरोध में फिर बगावत पर उतर आए हैं। सिंहल कुछ माह पहले ही भाजपा में आए थे।

लूणकरणसर में टिकट नहीं मिलने से नाराज वरिष्ठ नेता माणकचंद सुराणा ने निर्दलीय लडऩे की घोषणा की है। नोखा में सही राम विश्नोई के टिकट के विरोध में पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों ने सामूहिक इस्तीफे प्रदेशाध्यक्ष को भिजवाए हैं।

Scroll To Top
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com

Hit Counter provided by laptop reviews