Latest News
You are here: Home / News / भ्रष्टाचार की व‌र्ल्ड चैंपियन है बीजेपी – राहुल

भ्रष्टाचार की व‌र्ल्ड चैंपियन है बीजेपी – राहुल

Rahul In Nandgaonराजनांदगांव: कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के गढ़ राजनांदगांव में आज बीजेपी पर जमकर बरसे और कहा कि बीजेपी भ्रष्टाचार की विश्व चैंपियन है और अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार आई तो जल, जंगल और जमीन पर सिर्फ जनता का अधिकार होगा.

राहुल ने कहा कि कांग्रेस के दिवंगत नेता नंदकुमार पटेल काफी लोकप्रिय नेता थे और उनके नेतृत्व में सरकार बननी तय थी, इसलिए उन्हें मारा गया.

राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत दरभा घाटी की घटना से की और इसका अंत भी नक्सली हमले में मारे गए नेता नंद कुमार पटेल की चर्चा करके की. एजेंडा साफ था. भावनाओं को वोट में तब्दील करने का.

राजनंदगांव में कांग्रेस चुनावी अभियान में दम फूंकने पहुंचे पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दरभा घाटी में नक्सलियों द्वारा कांग्रेस नेताओं की निर्मम हत्या का इमोशनल कार्ड भी खेला. उन्होंने जनता से कहा कि आपकी आवाज को खत्म कर दिया गया. आप इस बलिदान को जाया न होनें दें.

बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा, ‘यहां कांग्रेस की पूरी लीडरशिप को खत्म कर दिया गया. सभी नेताओं की निर्मम हत्या हुई. पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. हादसे के बाद विपक्ष के नेता सामने आए. बड़ी-बड़ी बातें की. कार्रवाई का वादा किया कुछ महीने पहले नक्सलियों ने कांग्रेस पार्टी की लीडरशिप को यहां से खत्म किया गया. नंद कुमार पटेल, शुक्ला, महेंद्र कर्मा सहित कांग्रेस पार्टी की पूरी लीडरशिप को मार दिया गया. पर आज तक कुछ नहीं हुआ. क्या आपने किसी पर कार्रवाई की बात सुनी है.’

इमोशनल कार्ड खेलने के बाद राहुल गांधी ने अधिकार की बात की. उन्होंने कहा, ‘बीजेपी और कांग्रेस में यही फर्क है. वो सिर्फ बड़ी-बड़ी बात करते हैं और हम आम आदमी को अधिकार देते हैं. आरटीआई, शिक्षा का अधिकार, खाद्य सुरक्षा का अधिकार और भूमि अधिग्रहण बिल सारे अहम अधिकार कांग्रेस की सरकार ने दिए.’

भूमि अधिग्रहण बिल का मास्टरस्ट्रोक बताते हुए उन्होंने कहा, ‘मैंने सुना है कि विकास के नाम पर छत्तीसगढ़ के गरीब लोगों से 6 लाख एक्कड़ छीन ली गई. लेकिन यहां की जनता को जमीन के बदले में सही पैसा नहीं मिला इसलिए हम जमीन अधिग्रहण बिल लेकर आए. अब लोगों को उनकी जमीन के लिए सरकार बाजार दर से चार गुना ज्यादा कीमत देगी. यही नहीं, उन जमीनों पर काम कर रहे मजदूरों का भी ख्याल रखा गया है. ये है सरकार. आम आदमी की सरकार, गरीबों, दलितों और आदिवासियों की सरकार.’

अधिकारों के बाद बारी आई भ्रष्टाचार की. राहुल गांधी ने बीजेपी को करप्शन का वर्ल्ड चैंपियन बताया. उन्होंने कहा, ‘आज तक किसी सरकार के बारे में सुना है जहां के मुख्य सचिव ने ये कहा कि नेता भ्रष्ट है. सच तो ये है कि बीजेपी भ्रष्टाचार में विश्व चैंपियन है. केंद्र से सूबे के विकास के लिए पैसे आता है पर वो आपतक नहीं पहुंचता.’

विकास का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा, ‘छत्तीसगढ़ में पैसे, जमीन और जंगल की कोई कमी नहीं है, पर विकास कहां हो रहा है. शिक्षा नहीं है, बेरोजगारी बढ़ी है. युवाओं के पास नौकरी नहीं है. वे पैसा कमाने के लिए पलायन कर रहे हैं. यहां के युवा बैंगलोर और मुंबई जाते हैं जहां कांग्रेस की सरकार है. बीजेपी सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करती है. काम कुछ भी नहीं.’

भोजन का अधिकार का बखान करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ही जनता की भूख समझती है. इसलिए कांग्रेस भोजन का अधिकार लेकर आई. अब कोई भी भूखा नहीं रहेगा. कांग्रेस सरकार ने युवाओं को रोजगार का अधिकार, शिक्षा का अधिकार दिया है.

राहुल गांधी ने बीजेपी के विकास पर निशाना साधते हुए कहा कि इस प्रदेश में कोई कमी नहीं है. यह प्रदेश जमीन, जंगल की वजह से अमीर प्रदेश है. मगर यहां के लोग गरीब है. बीजेपी के लोग कहते है विकास कर रहे हैं. लेकिन यहां कितने लोगों को रोजगार मिल रहा है, कितनों को शिक्षा मिल रही है. प्रदेश सरकार के चीफ सेक्रेटरी कहते हैं कि मंत्री भ्रष्ट हैं.

राहुल ने जनता से सवाल करते हुए पूछा कि क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि जिसकी सरकार हो, उसी का चीफ सेक्रेटरी कह रहा हो कि मंत्री भ्रष्ट हैं. ऐसा सिर्फ इस प्रदेश में ही हो सकता है. और प्रदेश की सरकार कहती है कि छत्तीसगढ़ आगे बढ़ रहा है. कहां बढ रहा है? राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सिर्फ माओवाद आगे बढ़ रहा है, भ्रष्टाचार बढ़ रहा है.

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा मारे गए कांग्रेस नेताओं का जिक्र करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले 10 साल से बीजेपी की सरकार है. बीजेपी नेता कहते हैं कि हम आतंकवाद के खिलाफ हैं.

Scroll To Top
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com

Hit Counter provided by laptop reviews