Latest News
You are here: Home / News / बिहार विधान परिषद चुनाव में बीजेपी दे रही कड़ी टक्कर, मतगणना जारी

बिहार विधान परिषद चुनाव में बीजेपी दे रही कड़ी टक्कर, मतगणना जारी

पटना। बिहार विधान परिषद के स्थानीय निकाय कोटे की 24 सीटों के लिए आज सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच  हो रही मतगणना के परिणाम सामने आने लग गए है।  हाजीपुर से आरजेडी प्रत्याशी सुबोध राय और औरंगाबाद  से बीजेपी  के राजन सिंह ने चुनाव जीत लिया है। छपरा और गोपालगंज से भी बीजेपी प्रत्याशियों ने अपनी सीट जीत ली है।  मुजफ्फरपुर  से जेडीयू  के दिनेश सिंह  ने जीत दर्ज की है  जबकि नालंदा से जदयू प्रत्याशी रीना देवी जीत गईं हैं। छपरा से भाजपा उम्मीदवार सच्चिदानंद राय ने चुनाव जीत लिया है। राय ने  जदयू के सलीम परवेज़ को हराया।

 bihar_map_s copyइस चुनाव में 152 प्रत्याशियों का राजनीतिक भविष्य दांव पर है। राज्य भर में 24 स्थानों पर मतगणना केन्द्र बनाए गए हैं, जहां मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे से शुरू हुआ।

विधान परिषद की स्थानीय निकाय कोटे की 24 सीटों के लिए सात जुलाई को मतदान हुआ था।  इस चुनाव में 152 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। गोपालगंज में सबसे कम दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जबकि सहरसा में सबसे अधिक 14 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।  इस चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद), जनता दल (युनाइटेड), कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) गठबंधन तथा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के बीच सीधा मुकाबला है।

राजद और  जेडीयू ने जहां 10-10 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, वहीं कांग्रेस तीन और राकांपा एक सीट पर किस्मत आजमा रही है। दूसरी ओर बीजेपी 18, लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) चार और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने दो सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

Scroll To Top
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com

Hit Counter provided by laptop reviews