Latest News
You are here: Home / News / तृणमूल कांग्रेस की सूची मेें 94 नए चेहरे

तृणमूल कांग्रेस की सूची मेें 94 नए चेहरे

TMC releases party candidates' list  कोलकाता. पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने राज्य विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। सूची में 94 नए चेहरों को जगह दी गई है। पार्टी ने सांसद शुभेन्दू अधिकारी, पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला, जगमोहन डालमिया की पुत्री वैशाली डालमिया, पूर्व फुटबालर बाइचुंग भूटिया, बांग्ला फिल्म अभिनेता सोहम को टिकट दिया है। सारधा घोटाले के आरोपी तथा पूर्व परिवहन मंत्री मदन मित्रा की उम्मीदवारी पर भी मुहर लगी है।

 

दूसरी ओर,माकपा से निष्कासित विधायक तथा पूर्व मंत्री अब्दुर रज्जाक मोल्ला,वाममोर्चा के तीन विधायकों तजमुल हुसैन,उदयन गुहा, बुलु चिकी बराइक तथा कांग्रेस विधायक उमापद बाउरी, गुलाम रब्बानी और असित माल भी तृणमूल के टिकट पर भाग्य आजमाएंगे। पार्टी सुप्रीमो तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने कालीघाट स्थित आवास पर संवाददाता सम्मेलन कर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी।उन्होंने बताया कि पार्टी ने गत विस चुनाव में 31 के मुकाबले 45 महिलाओं तथा 38 के मुकाबले 57 अल्पसंख्यक मुस्लिम को टिकट दिया है। पार्टी ने करीब 18 सीटों पर उम्मीदवारों को बदला है। जबकि पुरुलिया के मौजूदा विधायक के.पी. सिंहदेव, बाली के विधायक सुल्तान सिंह तथा उत्तरपाड़ा के विधायक तथा गायक डॉ. अनूप घोषाल को स्वास्थ्य कारणों से टिकट नहीं दिया है।

 

विपक्ष पर बरसीं

पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए तृणमूल सुप्रीमो विपक्ष पर जमकर बरसी। उन्होंने कहा कि राज्य में माकपा-कांग्रेस के अनैतिक गठबंधन के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी।उनके अनुसार माकपा के खिलाफ लडऩे का उनका इतिहास रहा है। भाजपा भी परोक्ष रूप से उक्त गठबंधन को सहयोग कर रही है।

जनता पर भरोसा

ममता ने कहा कि राज्य में चाहे जितना भी गठबंधन हो, उन्हें जनता पर पूरा भरोसा है। उनके अनुसार पिछले पांच साल के विकास कार्य के बल पर वह जनता से आगे के लिए सहयोग तथा समर्थन की अपील करती हैं। बंगाल के विकास का सवेरा देखने के लिए उनकी लड़ाई जारी रहेगी। चुनाव में लोकतांत्रिक तरीके से वह विपक्ष का मुकाबला करेंगी।

Scroll To Top

Hit Counter provided by laptop reviews