Latest News
You are here: Home / News / आखिरी दिन दिल्ली में 775 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन

आखिरी दिन दिल्ली में 775 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन

Delhi Assembly Election 2013 copyनई दिल्ली: दिल्ली में चार दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन कुल 775 उम्मीदवारों ने शनिवार को अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. दिल्ली में 70 सीटों के लिए चुनाव में 1178 उम्मीदवार भाग्य आजमाएंगे.

आप के नेताओं अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, एच एस बल्ली, राज कुमार चौहान और कांग्रेस एवं भाजपा के कई प्रमुख नेताओं ने अपने नामांकन पत्र दायर किए.

नयी दिल्ली विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्ता और केजरीवाल समेत कुल 24 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए.

मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार हषर्वर्धन के सामने 12 उम्मीदवारों की चुनौती है. कांग्रेस सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि भाजपा ने 66 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए है और चार सीटों पर सहयोगी शिअद ने उम्मीदवार उतारे हैं.

समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों ने 30 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन दायर किए हैं जबकि राकांपा ने 13 सीटों पर नामांकन भरे हैं. एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि आंकड़ों को अब भी संकलित किया जा रहा है इसलिए अंतिम सूची में कुछ बदलाव हो सकते हैं.

Scroll To Top
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com

Hit Counter provided by laptop reviews